फिल्मों में विलन का रोल निभाने वाले डैनी ने रचाई सिक्किम की महारानी के साथ शादी, पत्नी की खूबसूरती देख हो जाओगे दीवाने….

बॉलीवुड फिल्मों की कहानी विलेन के बिना पूरी नहीं होती या फिर हम हीरो की एंट्री का इंतजार करें तो विलेन की वजह से ही होता है. खलनायक की भूमिका निभाने वाले डैनी डेन्जोंगपा ने भी अपनी पहचान बनाई। यही वजह है कि फिल्मों से दूर होने के बाद भी डैनी की लोकप्रियता कम नहीं हुई है।

डैनी ने बॉलीवुड से पहले नेपाली तेलुगु और तमिल फिल्मों में भी काम किया लेकिन उन्हें पहचान हिंदी सिनेमा से मिली। उसने अपनी बदमाशी से लोगों के दिलों में अपने लिए डर पैदा कर लिया। लेकिन असल जिंदगी में डैनी बेहद शांत हैं और उनके लाइफ पार्टनर भी। यही वजह है कि इतने बड़े स्टार की पत्नी होने के बाद भी वह लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं।

ये भी देखे– जॉनी लीवर ने किया बड़ा खुलासा,कहा-अब इस वजह से नहीं मिलता उनको बॉलीवुड में काम, जानिए क्या है वजह?

डैनी ने साल 1990 में सिक्किम की राजकुमारी गावा से शादी की थी। ये गांव बेहद खूबसूरत दिखते हैं और इन्हें देखकर इनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। डैनी की पत्नी खूबसूरती के मामले में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें कैमरे और लाइम लाइट में रहना पसंद नहीं है।

गावा ने खुद को फिट रखा है। डैनी के दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी। बेटे का नाम रिनजिंग डेन्जोंगपा और बेटी का नाम पेमा डेन्जोंगपा है। उनकी बेटी हूबहू अपने पैतृक गांव जैसी दिखती है। डैनी के बेटे भी पिता की तरह फिल्मों में नाम कमाना चाहते हैं।

ये भी देखे– प्रियंका चोपड़ा की एक गलती के कारण होना पढ़ा था शर्मिंदा, लोगों ने किया जमकर ट्रोल…

डैनी डेन्जोंगपा ने शेषनाग, घटक, खुदा गाबा, सनम बेवफा जैसी कई फिल्में की हैं। अपने 40 साल के एक्टिंग करियर में डैनी ने कुल 200 फिल्मों में काम किया। उन्हें आखिरी बार 2019 में आई फिल्म मणिकर्णिका में देखा गया था। भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए, उन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार और भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया है।

ये भी देखे– कभी चंद पैसों में बैंक में नौकरी किया करते थे बाघा, एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद अब जी रहे हैं आलीशान जिंदगी…

Leave a Comment